India vs Bangladesh : तीन साल बाद विराट ने दिखाया बवाल, वन-डे मे छक्के ठोक पूरा किया 44वां शतक

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे वनडे में भारतीय बल्लेबाजों ने गदर काट दिया है। 2-0 से सीरीज हार चुकी टीम इंडिया ने भूखे शेर की तरह बांग्लादेश को खदेड़ा है। विराट कोहली ने बल्ले से शतक निकला है। विराट का ये वनडे का 44वां शतक है।

कहते हैं फॉर्म आ-जा सकती है। पर क्लास हमेशा बरकरार रहती है। इसे एक बार फिर से विराट कोहली ने साबित कर के दिखाया है। पिछले 2 सालों से रनों के लिए जूझ रहे विराट कोहली ने इस साल दो शतक लगा दिए है। टी20 वर्ल्ड में सेंचुरी ठोक अपना शतकों को सुखा खत्म किया और अब वनडे में लगभग तीन साल बाद शतक जड़ दिया है।

India vs Bangladesh

Virat Kohli Century : विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में शानदार पारी खेलते हुए शतक लगाने में सफल रहे. यह उनके वनडे करियर का 44वां शतक है. एकदिवसीय क्रिकेट में विराट को शतक के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा. करीब साढ़े तीन साल से ज्यादा समय के बाद वह वनडे में शतक लगाने में सफल रहे. विराट ने अपना आखिरी शतक अगस्त 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में लगाया था. उसके बाद से उन्होंने 25 वनडे मैच खेले लेकिन इस दौरान सेंचुरी लगाने में नाकाम रहे. विराट ने अब 26वें वनडे में पहली बार शतक लगाया है.

बांग्लादेश में खेले जा रहे तीसरे वनडे में भारतीय बैटर ने कमाल कर दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 409 रन का स्कोर खड़ा किया। विराट कोहली ने शानदार 113 रन की पारी खेली। ये उनका वनडे में 44वां और इंटरनेशल क्रिकेट में 72वां शतक है। बांग्लादेश के खिलाफ शतक लगाते ही विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को पछाड़ दिया है। कोहली के अब 72 शतक हो चुके हैं जो पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान से एक ज्यादा हैं। सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम पर है। सचिन ने 100 शतक लगाए हैं।

विराट का यह 44 वा शतक है

वनडे में विराट कोहली का पिछला शतक साल 2019 में आया था। कोहली ने छक्के के साथ अपना शतक पूरा किया है। कोहली ने 85 बॉल पर यह शतक जड़ा है। इस दौरान उन्होंने 11 चौके और एक छक्का लगाया है। कोहली ने तीन साल से भी ज्यादा समय के बाद शतक लगाया है। कोहली के वनडे करियर का यह 44वां और ओवरऑल 72वां शतक है।

क्या विराट कोहली तोड़ देंगे सचिन का रेकॉर्ड?

वनडे में विराट कोहली के 44 शतक हो गए हैं। वो अब सचिन तेंदुलकर के 49 से महज 5 शतक पीछे हैं। आने वाले महीनों में भारत को काफी वनडे मैच खेलने हैं। विराट कोहली की नजर इस रिकॉर्ड पर जरुर होगी। अगर वो ऐसा कर लेते हैं तो ये वर्ल्ड क्रिकटे में इतिहास बन जाएगा।

अब तक के सबसे ज्यादा इंटरनेशनल सतक

  • सचिन तेंदुलकर – 100
  • विराट कोहली – 72
  • रिकी पोंटिंग – 71

ईशन किशन ने दिखाया अपना जलवा

चोटिल कप्तान रोहित शर्मा की जगह प्लेइंग-11 का हिस्सा बने ईशान किशन ने इंटरनेशनल क्रिकेट की सबसे तेज डबल सेंचुरी जमा दी है। ईशान किशन ने अपने टैलेंट के साथ न्याय करते हुए डबल सेंचुरी लगा दी। ईशान किशन ने आउट होने से पहले 210 रनों की पारी खेली। ईशान ने 131 गेंदों की पारी में 24 चौके और 10 छक्के लगाए।

HomePageयहाँ क्लिक करे

Leave a Comment