सिर्फ 15 हजार की मशीन से शुरू करे यह बिज़नस, हर महीने कमा के देंगी लाखों रुपए

Business Idea – आज हम आपको 15 हजार के बजट में शुरू होने वाला बिज़नेस के बारे में बताने वाले है। इस बिज़नेस में आपको बहुत ज्यादा मेहनत करने की जरुरत नहीं है। बस आपको एक बार मशीन ले के रख लेना है, इसके बाद आपको ग्राहक ढूंढ़ते आयेंगे और आपकी बैठे बैठे कमाई होंगी।

सिर्फ 15 हजार मे शुरू करे बिज़नस

जिस बिज़नेस के बारे में हम बात कर रहे है, यह बिज़नेस फोटोकॉपी का बिज़नेस है। इस बिज़नेस को आप बहुत कम बजट मे शुरू कर सकते है। यह ऐसा बिज़नेस है, जिसे आप अन्य बिज़नेस के साथ भी कर सकते है, या चाहे तो इस बिज़नेस के साथ दूसरा बिज़नेस भी कर सकते है।

किसी भी जगह शुरू कर सकते है यह बिज़नस

फोटोकॉपी की जरुरत हर किसी को होती है, तो ये ऐसा बिज़नेस है जिसे आप कही से भी शुरू कर सकते है। इसके अलावा अगर आपकी कोई दुकान है, या ऑफिस है तो वहा भी आप इस काम को कर सकते है। आप चाहे तो इसे घर से भी शुरू कर सकते है। ऐसे कई लोग है जिन्होंने फोटोकॉपी मशीन को अपने घर पर ही रखी है और घर से ही कमाई कर रहे है।

पर अगर आप इस काम को और अच्छे से और फुल टाइम करना चाहते है, तो आप अपनी दुकान, कॉलेज, नगर पालिका, लोक सेवा केंद्र, सरकारी कार्यालय, सरकारी संस्थाए जहा लोगो को फोटोकॉपी की आवश्यकता होती है ऐसी जगह भी इस काम को कर दिन के 500 से 1 हजार रूपये तक कमा सकते है।

इस बिज़नस मे नहीं होंगी ग्राहकों की कमी

फोटोकॉपी बिज़नेस की अच्छी बात यह है की इसमें आपको ग्राहकों को बुलाने के लिये बहुत ज्यादा मेहनत नहीं करना है। बस आपको मशीन अपने घर, दुकान या ऑफिस में लगा देनी है और बाहर 3-4 पेपर पर अलग अलग जगह पर लिख देना है हमारे यहाँ फोटोकॉपी की जाती है। और बस इसके बाद ग्राहक खुद आपके पास आया करेंगे और आप मशीन से हर मिनट पैसे कमा सकेंगे।

मार्जिन से भरपूर है यह बिज़नस

इस बिज़नेस में मार्जिन बहुत ज्यादा है। अगर आप ब्लैक पेपर प्रिंट करते है तो लागत से 3 गुना और कलर प्रिंट करते है तो लागत से 4-5 गुना कमाई कर सकते है। 1 ब्लैक प्रिंट की लागत 30-40 पैसे आती है, और आप इसके 2 रूपये ले सकते है। और कलर प्रिंट की लागत 2 से 3 रूपये आती है, जिसके आप 10 से 20 रूपये भी ले सकते है। इस बिज़नेस में आप पासपोर्ट साइज फोटो भी प्रिंट कर सकते है। और इसके कस्टमर से 30 रूपये तक ले सकते है। ये रेट एक सामान्य रेट है, आप अपने एरिया में पता कर सकते है क्या रेट चल रहा है और फिर उसके अनुसार भी लोगो से पैसे ले सकते है।

इस मशीन से शुरू करे यह बिज़नस

फोटोकॉपी मशीन 3 हजार से लेकर तो लाखो रूपये की भी आती है। लेकिन सस्ती फोटोकॉपी मशीन में फोटोकॉपी होने में ज्यादा टाइम लगता है, और प्रिंटिंग कॉस्ट भी ज्यादा आती है। इसलिये आपको एक बजट फोटोकॉपी मशीन लेना होगा। और हमारे हिसाब से HP Ink Tank 419 Wi-Fi Color Printer यह फोटोकॉपी मशीन एक बजट मशीन है। जिसकी सहायता से आप इस बिज़नेस को कर सकते है।

इस मशीन की यह है खासियत

  • यह मशीन आल इन वन है यानि मशीन से आप ब्लैक + कलर फोटोकॉपी, फोटो प्रिंटिंग और स्कैनिंग कर सकते है।
  • इसे आप मोबाइल, टेबलेट या कंप्यूटर से ही चला सकते है।
  • एक मिनट में यह मशीन 8 ब्लैक और 5 कलर फोटोकॉपी कर सकती है।
  • इसका वेट सिर्फ 4.5 किलो के लगभग है, जिससे इसे आसानी से कही भी रख सकते है।
  • इसमें आपको 1 साल की वारंटी और 24X7 customer support मिलता है, आप कस्टमर से Whatsapp या कॉल पर भी बात कर सकते है।
HomePageClick Here

Leave a Comment