गुजरात मे आज से एकबार फिर भूपेन्द्र सरकार, भव्य समारोह मे नरेंद्र मोदी समेत यह दिग्गज रहे मोजूद

गुजरात मे आज से एकबार फिर भूपेन्द्र सरकार, भव्य समारोह मे नरेंद्र मोदी समेत यह दिग्गज रहे मोजूद : भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता भूपेंद्र पटेल ने आज गांधीनगर में लगातार दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। दोपहर 2 बजे गांधीनगर में नए सचिवालय के पास हेलीपैड मैदान में राज्यपाल आचार्य देवव्रत उन्हें राज्य के 18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई।

गुजरात के नए मुख्यमंत्री शपथ समारोह अपडेट …

सीएम भूपेंद्र पटेल के साथ इन्हें मंत्रिपद की दिलाई गई शपथ

केबिनेट मंत्री :

  1. कनुभाई देसाई
  2. ऋषिकेश पटेल
  3. राघवजी पटेल
  4. बलवंत सिंह राजपूत
  5. कुंवरजी बावलिया
  6. मुलुभाई बेरा
  7. भानुबेन बाबरियाठ
  8. कुबेर डिडोर.

राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)

  • हर्ष सांघवी
  • जगदीश विश्वकर्मा

राज्यमंत्री

  1. मुकेश पटेल
  2. पुरुषोत्तम सोलंकी
  3. बच्चू भाई खाबड़
  4. प्रफुल्ल पानसेरिया
  5. भीखू सिंह परमार
  6. कुंवरजी हलपति

बीजेपी नेता हर्ष सांघवी और जगदीश विश्वकर्मा ने गुजरात कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ ली। बीजेपी के भूपेंद्र पटेल ने लगातार दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। गुजरात के मनोनीत मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल का परिवार उनके शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए गांधीनगर के हेलीपैड ग्राउंड पहुंचा।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, एमपी के सीएम एसएस चौहान, कर्नाटक के सीएम बी बोम्मई, असम के सीएम एचबी सरमा, उत्तराखंड के सीएम पीएस धामी और त्रिपुरा के सीएम माणिक साहा ने गांधीनगर में गुजरात के सीएम मनोनीत भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लिया।

गुजरात मे आज हुआ शपथग्रहण

गांधीनगर में गुजरात के मनोनीत मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी पहुंचे। गुजरात के मनोनीत मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अहमदाबाद हवाईअड्डे पर पहुंचे।

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत मनोनीत मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए गांधीनगर पहुंचे। उन्होंने कहा कि पहली बार बीजेपी को गुजरात में इतनी बड़ी जीत मिली है। मैं गुजरात के सभी पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गुजरात के भावी मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए गांधीनगर पहुंचे।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री मनोनीत भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए गांधीनगर पहुंचे। उन्होंने कहा कि यह गुजरात (कर्नाटक में) दोहराया जाएगा। गुजरात की जीत सभी राज्य सरकारों को संदेश देती है कि अगर आप विकास कार्य करते हैं तो सत्ता समर्थक लहर हो सकती है।

गुजरात के भावी मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अहमदाबाद हवाईअड्डे पर पहुंचे।

अहमदाबाद हवाई अड्डे पर हुआ सभी नेताओ का स्वागत

वीरमगाम से चुने गए हार्दिक पटेल ने कहा कि मैं बहुत युवा विधायक हूं। मैं सिर्फ पार्टी के लिए काम करने में विश्वास रखता हूं। भाजपा तय करेगी कि वह किसे मंत्रिमंडल में रखना चाहती है। पार्टी मुझे जो भी जिम्मेदारी देगी, मैं उसे खुशी-खुशी स्वीकार करूंगा।

मनोनीत मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए गांधीनगर पहुंचे नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो ने कहा कि हम यहां गुजरात की जीत का जश्न मनाने आए हैं। गठबंधन में हमें (नागालैंड में) चुनाव जीतने का पूरा भरोसा है।”

शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि मैं बीजेपी को अपार समर्थन देने के लिए गुजरात के लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गुजरात ने इतिहास रच दिया है। मैं भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता को भी धन्यवाद देना चाहता हूं।

बीजेपी महिला मोर्चा मनोनीत मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए अहमदाबाद हवाई अड्डे पर पहुंचने वाले नेताओं का स्वागत करती दिखीं।

राज्य गठन के बाद से किसी पार्टी की सबसे बड़ी जीत

बीजेपी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में 156 सीटों पर जीत हासिल की, जो कि 1960 में राज्य के गठन के बाद किसी भी पार्टी द्वारा जीती गई सीटों की सबसे बड़ी संख्या है। 1960 में इस राज्य की स्थापना के बाद से गुजरात में भाजपा की लगातार सातवीं विधानसभा चुनाव जीत है।

कांग्रेस ने 17, आप ने 5 और तीन सीटें निर्दलीयों ने जीती

विपक्षी कांग्रेस केवल 17 सीटों का प्रबंधन कर सकी जबकि अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को सिर्फ 5 सीटों से संतोष करना पड़ा।तीन सीटें निर्दलीय उम्मीदवारों के खाते में गईं, जबकि समाजवादी पार्टी (सपा) ने राज्य में एक सीट जीती।

Leave a Comment